Ather का नया 450 Apex है सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कीमत और परफॉरमेंस

Ather 450 Apex

एथर एनर्जी ने हाल ही में अपना सबसे मेहेंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है कंपनी 10th एनिवर्सरी को मनाते हुए। एथर एनर्जी का नया 450 Apex ऑफर करता है शानदार स्पोर्टी डिज़ाइन और गज़ब की परफॉरमेंस जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने सेगमेंट में सबसे पावरफुल स्कूटरों में से एक बनाता है। एथर एनर्जी के नए 450 Apex की कीमत ₹1.89 लाख रखी गयी थी इंट्रोडक्टरी ऑफर के साथ जिसे अब बढाकर ₹1.95 लाख कर दी गयी है। कंपनी का सबसे पॉवरफुल और मेहेंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर लिमिटेड एडिशन मॉडल है जिसके लिमिटेड प्रोडक्शन ही मनुफैक्टर किए जाएंगे और इसकी बिक्री अक्टूबर 2024 तक ही होगी।

डिजाइन और परफॉर्मेंस

Ather का नया 450 Apex है सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कीमत और परफॉरमेंस
Source: Ather Energy

नया 450 Apex स्टैण्डर्ड 450X पर ही आधारित है लेकिन अपने यूनिक डिज़ाइन और बेहतरीन कलर के साथ खुद को अलग बनाता है। इसमें नई दो लेयर की इंडियम ब्लू कलर की दी गयी है जिसे ऑरेंज पेंट के साथ कंट्रास्ट दिया गया है व्हील, लोगो और फ्रेम पर। इसके साथ नया 450 Apex नया ट्रांसपेरेंट पैनल ऑफर करता है जो सेगमेंट में सबसे अलग बनाता है।

परफॉरमेंस की बात करें तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कोई कमी नहीं छोड़ी है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 7kW के पीक आउटपुट वाली इलेक्ट्रिक मोटर ऑफर करता है जो बेहतरीन पावर डिलीवरी के साथ 26 Nm का टार्क जनरेट करती है। यह स्कूटर मात्र 2.9 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकता है और 100 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक जाने में सक्षम है। एथर ने इस स्कूटर में नया ‘Warp+’ राइड मोड ऑफर किया है जो इसे सेगमेंट में सबसे पावरफुल स्कूटरों में से एक है अपने इंस्टेंट अक्सेलरेशन से।

बैटरी, रेंज और फीचर्स

Ather-450-apex-rear-view
Source: Ather Energy

नया 450 Apexअपने साथ 450X वाली 3.7 kWh की बैटरी ऑफर करता है जो 157 Km की रेंज ऑफर करने में सक्षम है। कंपनी ने इस स्कूटर में नया ‘Magic Twist’ का फीचर ऑफर किया है जो स्कूटर की 100% की बैटरी पर भी काम करता है जिससे आप स्कूटर को रोक सकते हैं बिना ब्रेक लगाए। इसके साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 450X के जैसा ही सस्पेंशन और ब्रैकिंग मिलती है। कंपनी ने इसमें हिल डिसेंट कंट्रोल, स्टैंडर्ड TPMS, और स्पेशल हेलमेट मिलता है जो इसे अपने सेगमेंट में सबसे अलग बनाता है।

इसे कंपनी के 450 प्लेटफार्म पर ही बनाया गया है जिसमे Apex एक अच्छा सक्सेसर के रूप में आता है और आज के समय में कंपनी का फ्लैगशिप और सबसे मेहेंगा प्रोडक्ट है। नया 450 Apex अपने शानदार डिज़ाइन और स्पोर्टी परफॉरमेंस के साथ बेहतरीन राइड एबिलिटी और गजब का ड्राइविंग एक्सपीरियंस डिलीवर करता है। आप इसे एथर एनर्जी के शोरूम से बुक कर सकते हैं और लाभ उठा सकते हैं कंपनी के सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर का।

यह भी देखिए: TVS का सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ इतनी कीमत पर, जानिए पूरी डिटेल्स

Leave a comment