जीप मेरीडियन X हुई भारत में लांच, जानिए कीमत और फीचर

जीप मेरीडियन X

जीप एक लीजेंडरी अमेरिकन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर है, जो की दुनिया भर में अपनी गाड़ियों की शानदार ऑफ रोड केपेबिलिटी के लिए जानी जाती है। इस कंपनी ने 2022 में अपनी मेरीडियन कार को लांच किया था। ये एक 7 सीटर SUV है, जो की उन परिवार के लिए बनाई गई है, जो की एडवेंचर टूर पे जाना चाहते है। इस कार में आपको बिना ऑफ रोअडिंग पे समझौता किए कम्फर्ट देखने को मिल जाता है। 2024 में अब जीप ने अपनी नई मेरीडियन X को लांच किया है । आइये जानते है की जीप मेरीडियन X क्यों है इतनी खास।

आकर्षक डिज़ाइन

जीप मेरीडियन X
जीप मेरीडियन X

2024 की जीप मेरीडियन X में आपको वैसी ही इम्पोसिंग प्रजेंस देखने को मिल जाती ह , जो की स्टैण्डर्ड मेरीडियन में दी गई है। इसके अलावा इस कार में आपको फ्रंट में बोल्ड ग्रिल देखने को मिल जाती है, जो की सिग्नेचर सात स्लॉट के साथ आती है। इस कार में आपको मुसुक्लर लाइन और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस भी देखने को मिल जाती है। यह कार में आपको कुछ नए कॉस्मेटिक अपग्रेड भी देखने को मिल जाते है, जो की इस कार को आम मेरीडियन से अलग बनाते है। इस कार में आपको स्टाइलिश साइड स्टेप देखने को मिल जाते है।

मॉडर्न फीचर

जीप की नई मेरीडियन X में आपको प्रीमियम फील और कम्फर्ट का मेल देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको पहले से भी ज्यादा बेहतर केबिन देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको चारो ही खिड़कियों पे सन शेड देखने को मिल जाता है। इसके अलावा इस कार में आपको एयर पूरिफिएर भी दिया गया है। यह कार में आपको 10.1 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल जाता है, जो की एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ आता है। इस कार में आपको 10.2 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी देखने को मिल जाता है।

दमदार परफॉरमेंस

जीप मेरीडियन X
जीप मेरीडियन X

2024 की जीप मेरीडियन X में आपको अडवेंचरउस स्पिरिट देखने को मिल जाती है। इस कार में आपको 2 लीटर का मल्टी जेट डीजल इंजन देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको 170 hp की पावर और 350 Nm का पीक टार्क देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको 180 kmph की टॉप स्पीड बड़े ही आराम से देखने को मिल जाती है। इसके आल्वा इस कार में आपको 14 से 16 km की माइलेज भी दी गई है।

पैरामीटरविवरण
कंपनीजीप
मॉडलमेरीडियन X – अडवेंचरउस स्पिरिट
इंजन2 लीटर मल्टी जेट डीजल
पावर170 hp
पीक टार्क350 Nm
टॉप स्पीड180 kmph
माइलेज14 से 16 km

क्या है कीमत

जीप एक प्रीमियम कार मैन्युफैक्चरर ब्रांड है। इस कंपनी की गाड़िया भारत के अंदर अपनी क्वालिटी और टेक्नोलॉजी के चलते बहुत ही ज्यादा प्रीमियम कीमत पे देखने को मिल जाती है। 2024 की नई जीप मेरीडियन X को भारत में बहुत ही ज्यादा कॉम्पिटिटिव और एग्रेसिव कीमत पे लांच किया है। इस कार की कीमत भारत के अंदर मत्र ₹34.27 लाख रुपए एक्स शोरूम राखी गई है। अगर आप इस वक्त एक प्रीमियम और अडवेंचरउस कार की तलाश में है, तो आपके लिए जीप मेरीडियन X एक बढ़िया विकल्प हो सकती है।

Leave a comment